Education

Rajhasthan Anganwadi Bharti 2022 For Savika And Supervisor

Rajhasthan Anganwadi bharti 2022 for savika and supervisor

Rajasthan anganwadi bharti salary package 

Rajasthan anganwadi bharti 2022 के लिए चयनित हुई उम्मीदवारों को राजस्थान आंगनवाड़ी केन्द्र द्वारा प्रतिमाह वेतन मान का भुगतान इंडियन गवर्नेमेट वेतन आयोग द्वारा निर्धारित राशि प्रतिमाह वेतन मान दिया जायेगा । ज्यादा जानकारी के लिए नजदीकी आंगनवाड़ी केंद्र से पूछ सकते है । 

 

 

How to apply for Rajasthan anganwadi bharti 2022

राजस्थान आंगनबाड़ी भर्ती प्रक्रिया को अवेदन करने के लिए

उम्मीदवार  आंगनवाड़ी बाल विकास विभाग द्वारा संचालित वेबसाइट wcd.rajasthan.gov.in पर जाकर ऑनलाइन जारी किया गया अवेदन फॉर्म के डाउनलोड करे  और  फॉर्म में  पूछी गई अपनी सही पर्सनल जानकारी और शुरू मोबाइल नंबर और पासपोर्ट साइज फोटो को चिपका कर  अपने नजदीकी राजस्थान आंगनवाड़ी केन्द्र  पर जा कर वो फॉर्म जमा करे ।

 

 

Rajasthan Anganwadi bharti 2022 selection process 

Rajasthan Anganwadi bharti के चयन प्रक्रिया पर्सनल इंटरव्यू द्वारा सिलेक्ट किया जायेगा । जिस के बाद दस्तावेज सत्यमापन और मेडिकल फिटनेस टेस्ट लिया जाएगा । जिस के आधार पर अवेदन करने वाले उम्मीदवारों को चयनित किया जाएगा । अधिक जानकारी के लिए नजदीकी आंगनवाड़ी केंद्र में जा कर जानकारी हासिल कर सकते है ।

  • >> इंटरव्यू 
  • >> दस्तावेज सत्यमापम ( ड्यूक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन) 
  • >>मेडिकल टेस्ट  

 

Rajasthan Anganwadi Vacancy 2022

महिला एवं बाल विकास विभाग भर्ती 2022 के लिए सुपरवाइजर , वर्कर  और हेल्पर  पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे जा रहे है । Rajasthan Anganwadi requirement 2022 के लिए इच्छुक उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट wcb.rajasthan.gov.in पर जा कर ऑनलाइन नोटिफिकेशन डाउनलोड कर सकते है । महिला एवं पुरूष rajasthan anganwadi requirement 2022 के लिए अवेदन कर सकते है । सरकारी नौकरी के लिए सपना देखने वाले छात्रों के लिए राजस्थान सरकार द्वारा ये एक बेहतरीन अवसर है । 

 

 

Rajasthan Anganwadi requirement 2022 eligibility criteria ✅

राजस्थान आंगनबाड़ी भर्ती 2022 के लिए इच्छुक उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर जा कर आवेदन फॉर्म डाउनलोड कर सकते है । पात्र उम्मीदवारों को आयु सीमा , शिक्षण पात्रता , सैलरी पैकेज जानने के लिए पोस्ट को आखरी तक पढ़ना है । 

ऑनलाइन आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास जरूरी ड्यूक्यूमेंट होना बहुत जरूरी है जिस की सूची भी नीचे दी गई है । Rajasthan anganwadi vacancy 2022 के लिए अवेदन करने के लिए 10 मार्च तक कर सकते है । अवेदन करने वाले उम्मीदवारों का सलेक्शन राइटिंग परीक्षा , ड्यूक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल फिटनेस टेस्ट द्वारा किया जायेगा ।

Qualification eligibility criteria 

नीचे दिए गए तालिका में पदों के अनुसार शैक्षणिक योग्यता को निर्धारित किया गया है । Rajashthan anganwadi requirement 2022 के लिए अवेदन करने वाले उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है के वो अवेदन करने से पहले अपने युगीयता की जांच करले ।

 

Apply online now